Use Your Smartphone To Digitize Environment Using Augmented Reality

Hostgator

Use Your Smartphone To Digitize Environment Using Augmented Reality

Copy And Paste Any Object To Digitize Using Augmented Reality


नमस्कार दोस्तों कल मैंने इंटरनेट पर बहुत अदभुत चीज़ देखी सोचा इसके बारे में अपने ब्लॉग पर लिखना चाहिए और आप सबके साथ इसे शेयर भी करना चाहिए

shashank reviews


यह अद्भुत demo डेवलपर Cyril Diagne द्वारा हैं, Augmented Reality या फिर (ए आर) वास्तविक दुनिया से दृश्यों को जल्दी से कैप्चर करता है और उन्हें डिजिटल दस्तावेज़ों में पेस्ट करने की क्षमता रखता हैं।आप बस अपने फ़ोन को उस चीज़ (Object) की ओर इंगित करें जिसे आप कॉपी करना चाहते हैं, और इसे अपने डेस्कटॉप पर ले जाये और आपने जिस भी चीज़ को कैप्चर किया है वो अगले 3-4 sec में आपके डेस्कटॉप पर कॉपी हो जायेगा।



यह केवल एक शोध प्रोटोटाइप है, Diagne के वीडियो के Comments को देखते हुए, ऐसा लगता है कि कुछ कंपनियां पहले से ही समान सॉफ्टवेयर पर काम कर रही हैं। आप संभवतः निकट भविष्य में अपने मोबाइल फोन/टैबलेट पर इस तरह के ऍप्लिकेशन्स को देखने तथा उन्हें इस्तेमाल करने की उम्मीद कर सकते हैं।

Read More Related Post



यह निश्चित रूप से अन्य Augmented Reality (AR) applications के लिए एक अच्छा जोड़ देगा जो बहुत व्यावहारिक उपयोग करता है और यह बड़ी सफाई से सामान्य प्रतिमान को उलट देता है। वास्तविक छवियों को वास्तविक दुनिया में पेश करने के बजाय, यह वास्तविकता को डिजिटल FORMAT में बदल देता है।

जैसा कि Cyril अपने ट्विटर टिप्पणी में बताते हैं, उनके AR कट एंड पेस्ट डेमो में कुछ मूविंग पार्ट्स हैं। एक कॉम्पोनेन्ट मशीन लर्निंग की सहायता के साथ अग्रभूमि वस्तु को बैकग्राउंड से अलग करता है, जबकि दूसरा पता लगाता है कि आपका फोन आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर कहां इंगित कर रहा है।

Cyril Diagne ने अपना कोड Github पर अपलोड किया है सबके लिये जो स्वयं कोड में सुधार करना चाहते हैं। मुझे यकीन है आप सभी को ये आर्टिकल काफी इन्फोर्मटिवे लगा होगा एंड आपसब ने आज इस आर्टिकल से AR के बारे में थोड़ा कुछ सीखा होगा। अब मैं आप से अपने आनेवाले आर्टिकल में मिलूंगा, तब तक के लिए आप अपना ख़याल रक्खे, मास्क लगाए जब भी आप घर के बाहर निकले 
एंड स्टे सेफ विथ COVID-19

Signing Off Now- Shashank

Post a Comment

0 Comments