Seo Tips

Hostgator

Seo Tips

Here are some basic Seo Tips for you to try and impliment to improve your website's Google ranking to #1

international seo
Google Campus Calafornia

SEO को अक्सर एक वैज्ञानिक विषय की तुलना में एक कला के करीब कहा जाता है, खासकर जब यह इतनी जल्दी Vikasit Hota है। Google की खोज प्रक्रिया की सापेक्ष अपारदर्शिता के कारण, इसके एल्गोरिथ्म अपडेट की आवृत्ति और इसमें बड़ी संख्या में चर शामिल हैं, इसमें भी एक तत्व है।


ऐतिहासिक रूप से, कुछ तकनीकों ने एसईओ को एक बुरा नाम दिया है, लेकिन Google ki Organic Search Results ke परिणामों me से आपकी साइट को लाभ सुनिश्चित करने के कई सरल तरीके हैं - और यह मार्गदर्शिका एक मूल चेकलिस्ट के रूप में कार्य कर सकती है


What are organic results?

Search को Organic (प्राकृतिक) या Paid (भुगतान) के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है। Organic (प्राकृतिक) reasult वे होते हैं जो Search Engine Result Pages (SERPs) में स्वाभाविक रूप से होते हैं और उच्च परिणाम आपकी साइट के तकनीकी निर्माण और इसके भीतर की सामग्री दोनों पर निर्भर करते हैं।
भुगतान किए गए परिणाम, जिन्हें अक्सर Pay Per Click या PPC के रूप में संदर्भित किया जाता है, वे उन परिणामों को शीघ्रता से वितरित कर सकते हैं, जिनके लिए साइट स्वामी भुगतान करते हैं, और आमतौर पर Organic लिस्टिंग के ऊपर दिखाई देते हैं। अनुसंधान से पता चलता है कि वेब उपयोगकर्ता Paid Listing ke bajaaai Organic लिस्टिंग पसंद करते हैं, Ve Organic Results ko अधिक प्रासंगिक और विश्वसनीय मानते हैं।
इसके बाद, एसईओ का लक्ष्य आपकी Organic List (सूची) के प्रदर्शन में सुधार करना है, जो बदले में आपकी साइट पर Traffic Generate aur boost को बढ़ावा dega।
Search इंजन वेब के बड़े समूहों का उपयोग करके वेब को अनुक्रमित करता है जो कंप्यूटर प्रोग्राम का उपयोग करते हैं, जिन्हें Bots के रूप में जाना जाता है aur वेबpage को Spyder के रूप में जाना जाता है। वेब पेजों में पाए जाने वाले लिंक का पालन करके ये URL सर्च इंजन इंडेक्स में पॉप्युलेट होते हैं और यह इंडेक्स है जो किसी उपयोगकर्ता द्वारा खोज करने पर हर बार क्वेर ya kahu refresh, update किया जाता है।
Search इंजन जटिल गणितीय समीकरणों को नियुक्त करते हैं, जिन्हें रैंकिंग एल्गोरिदम के रूप में जाना जाता है, ताकि खोज परिणाम मिल सकें। Google का एल्गोरिदम (पेजरैंक) अकेले 200 से अधिक व्यक्तिगत कारकों पर निर्भर करता है, ताकि यह तय किया जा सके कि किस परिणाम को, किस क्रम में, अपने खोजकर्ताओं को वापस करना है।
Organic SEO आगे दो श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है। ऑन-पेज: वह कोड और सामग्री जिसका उपयोग आप अपने वेब पेजों को प्रबंधित और वितरित करने के लिए करते हैं। ऑफ-पेज: एसईओ को प्रभावित करने वाले बाहरी कारक।
यह मुख्य रूप से लिंक बिल्डिंग के आसपास केंद्रित है - अपनी सामग्री से लिंक करने के लिए अन्य वेबसाइट प्राप्त करना। यहां हम Basic बुनियादी ऑन-पेज ऑप्टिमाइज़ेशन विधियों पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जो सभी आपके नियंत्रण में हैं।
International seo


Read More SEO related articles, tips and tricks 2019


Few Tips to success

To make certain your web site is accessible to look in engine spyders, follow these few steps:
1. मोस्ट इम्पोर्टेन्ट हैं की पहले आप ensure कर ले की गूगल आपकी वेबसाइट को पूरी तरह से क्रॉल कर रहा हो आप इसके लिए अपनी साइट का sitemap generate करले और गूगल के वेबमास्टर टूल्स में अपनी साइट का लिंक और sitemap को सबमिट करदे। Visit the Webmasters webpage to provide Google with this information.
The other is to wait for search engines to find it through links to you from other sites; this normally happens during their crawling process and usually takes longer. 
2. सुनिश्चित करें कि आप Search इंजन को रोबोट्स एक्सक्लूसिव प्रोटोकॉल से रोबोट.txt फ़ाइल के उपयोग से अपनी साइट को इंडेक्स करने से नहीं रोक रहे हैं, जिसका उपयोग सर्च इंजन बॉट को निर्देश देने के लिए किया जाता है। ज़ादा जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे
3. डुप्लिकेट Content एक बुरी बात है, और ऐसे contents बनाना जो विशेष रूप से Googlebot (Google के वेब-क्रॉलिंग टूल) का पता लगाते हैं और इसके लिए डिज़ाइन की गई किसी चीज़ की सेवा करते हैं, यह एक पूर्ण नहीं Matlab नहीं है। डुप्लिकेट Content को Apni SIte Se हटा दें। यह आपके सर्वर के सेट होने के तरीके या आपके CMS द्वारा सामग्री को कैसे परोसने के तरीके के कारण हो सकता है, लेकिन किसी भी तरह से, इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है।
4. यदि आप वर्डप्रेस जैसे CMS का उपयोग कर रहे हैं, तो aap Static page के स्थिर संस्करण बनाएं। यह महत्वपूर्ण नहीं है - Google इन दिनों गतिशील Pages को संभाल सकता है - लेकिन यह चोट नहीं पहुंचाता है। यह पाठ संस्करण यह स्पष्ट करता है कि आपकी साइट की सामग्री का पता लगाने के लिए क्या उपयोग किया जा रहा है।
5. Where possible, it's also preferable to have permalinks like '/products/seo/how-to-write-unique-articles/' for pages, rather than addresses that end with things like '?page=42132'.
क्रॉलर को आपके द्वारा दिए गए डेटा का प्रत्येक स्क्रैप Search Results में आपके site ke dikhne ke अवसरों को zada बढ़ावा देगा
6. सुनिश्चित करें कि आपके पास एक स्पष्ट internel लिंकिंग architecture है। (Homepage) मुखपृष्ठ पर महत्वपूर्ण सामग्री को Promote karna और समर्पित नेविगेशन के माध्यम से प्रमुख साइट अनुभागों से लिंक करना आसान भाषा में समझाऊं तो अपनी वेबसाइट के लिए High Authority Domain से बैकलिंक create करना। उपयोगकर्ता और खोज इंजन दोनों की सहायता के लिए आपकी साइट के नेविगेशन में परिलक्षित साइट अनुभागों में समूह सामग्री दिखाई देती है। उदाहरण के लिए:
www.mysite.com/ /news /products /category-1 /category-2 /blog /about /contact
7. जहां तक Raw Content जाता है, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपकी साइट उन कीवर्ड का उपयोग करती है जिन्हें लोग खोजते हैं। सुनिश्चित करें कि आपकी सामग्री मशीन-पठनीय है, और विशेष रूप से आपकी सामग्री को घर करने के लिए वीडियो या इमेजरी का उपयोग करने से बचें। याद रखें, Spyder छवियों या वीडियो को नहीं देख सकते हैं: वे केवल एक वेब पेज पर लिखित पाठ पढ़ सकते हैं। फ़्रेम से सामग्री, वीडियो, चित्र, ट्विटर से खींची गई या FLY पर उत्पन्न की जा सकती है।
8. सुनिश्चित करें कि आप अपने व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए उपयुक्त Keywords को लक्षित कर रहे हैं। जैसे ही सफल विज्ञापन अभियानों में ऐसी सामग्री होती है जो एक Targeted Audience के लिए अपील करती है, सफल वेबसाइटों को उन खोजशब्दों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होती है जिनकी लक्षित दर्शकों के लिए सबसे अधिक प्रासंगिकता होती है Aur Hume Zada Se Zada Traffic Milta Hai।
9. उसके बाद, चुनौती अपने Domain को बढ़ावा देने के लिए अच्छे लिंक पाने की है और इसमें पूरे उद्योग (आउटरीच, पीआर आदि) हैं जो कि ऐसा करने के लिए समर्पित हैं। High-Aurthorised डोमेन (उच्च पेजरन वाली वेबसाइट) से लिंक प्राप्त करना अंतिम लक्ष्य है।

Time to call an SEO expert?

These are straightforward tips and while SEO may seem pretty simple, it is now far more complex that it has ever been even if you focus on only one search engine. As a business owner, it does make sense to focus on your core competencies and enlist an expert, either a practitioner or an agency, to help you out planning your site's SEO.
बस सावधान रहें कि आप Kis agency se Seo related Services lete हैं। Pukka Seo विशेषज्ञों ने अपनी उपलब्धियों को प्रदर्शित करने के लिए मामलों और उदाहरणों का उपयोग karte हैं। वे एक व्यापक, तार्किक और परिणाम आधारित योजना की पेशकश करेंगे जो एक वेबसाइट के सभी पहलुओं (Social नेटवर्किंग और ईमेल Marketing) e.t.c and by Creating/monitoring High Quality Backlinks को ध्यान में रखता है।
मैं आपसभी को  एक सो कॉल्ड Black हैट SEO के बारे में अवेयर कराना चाहूंगा (as opposed to White Hat SEO); ये लोग आपसे दावा करेंगे की आपकी वेबसाइट को नंबर #1 पर रैंक करा देंगे और इसके बदले वह आपसे पैसे वसूल लेंगे। Never be tempted to pay for dodgy tricks and just ask them instead why they don't do it for themselves.
लगभग सभी मामलों में, वे काम नहीं करते हैं, केवल वास्तविक पाठकों के बजाय बेकार ट्रैफ़िक भेजेंगे, और बाद में Google द्वारा पकड़ने पर (जैसा कि यह हमेशा होता है) व्यायाम और एक अच्छा आहार के रूप में आपको बाद में काटने के लिए अच्छी तरह से वापस आ सकता है। वजन कम करने का एकमात्र तरीका, अच्छी सामग्री एक अच्छा Google रैंक प्राप्त करने का एकमात्र सही तरीका है आछे और क्वालिटी कंटेंट्स जो लोकल पब्लिक को भी समझ आये और वो भी वह काम घर बैठे कर सके जो हम और आप करते है

NOTE
 बस यही वजह है की मैं जब भी किसी का कंटेंट लेता हूँ उनसे परमिशन जरूर ले लेता हूँ और अगर कोई पोस्ट तुरंत पब्लिश करनी हो तो रिसर्च क्रेडिट ज़रूर देता हूँ जो है do follow backlink ये मेरा अपना तरीका है कुछ बड़े साइट्स से इंगेजमेंट्स लेने का


मैं आपसभी को उन पेजेज को भी विजिट करने के लिए रेकमेंड करूँगा जहा से मैं आर्टिकल्स को लिखने के आइडियाज लेता हूँ और उनका हिंदी विश्लेसद ततः अनुवाद करता हूँ। मैं उन्हें उनका हक़ ज़रूर दूंगा 😁

तो दोस्तों ये था एक छोटा सा और सिंपल आर्टिकल SEO TIPS se related जो आपकी मदद करेगा आपकी वेबसाइट की रैंकिंग्स (Increase) इनक्रीस करने में। जाने से पहले मैं आपसब से एक गुज़ारिश करूँगा की आप हमारा यूट्यूब चैनल shashank review को सब्सक्राइब कर ले और हमारे वेबसाइट को Follow by Email से भी सब्सक्राइब करे ताकि आपको आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन्स मिले सबसे पहले आप हमारा Whatsapp aur Facebook ग्रुप भी ज्वाइन कर सकते है। दोस्तों आपके मन में अगर कोई प्रश्न हो या aap ko konsa आर्टिकल पढ़ने चाहेंगे फ्यूचर में हमारे वेबसाइट पे , कृपया कर कमेंट-बॉक्स में ज़रूर बताये। मुझे पूरी उम्मीद है की आप इस आर्टिकल को भी उतना ही स्नेह और प्यार देंगे जितना अपने ब्लॉग्गिंग प्लेटफार्म वाले आर्टिकल को दिया था मैं आपसब से अगले आर्टिकल में मिलता हूँ तब तलाक खुश रहे, खुशिया बांटे और अपने पेरेंट्स को कभी ट्रबल ना करे जय हिन्द। 

Post a Comment

0 Comments