Powers Of Captain Marvel ?

Powers Of Captain Marvel ?

Captain Marvel Hindi Review Origin Story & Powers Explained 


Shashank Review


नमस्कार दोस्तों कैसे हो आप सब मैं उम्मीद करता हूँ आप सब ठीक होगे। सबसे पहले तो मै आप सब से माफ़ी मांगना चाहूंगा, दोस्तों क्योंकी बहुत दिनों बाद आर्टिकल वेबसाइट पर अपडेट किए। आज मैं जिस करैक्टर के बारे में बात करने वाला हूँ वो हैं कैप्टैन मार्वल। हम जानेंगे की कैप्टैन मार्वल असल मे है कौन और उसकी शक्तियां कैसे काम करती हैं। चलिये जानते हैं कैप्टैन मार्वल के बारे में और हां पहले स्पॉइलर अलर्ट लिखना तो #Bantai :D बनता ही है


कैप्टन मार्वल 2019 की एक अमेरिकी सुपरहीरो फिल्म है, जो मार्वल कॉमिक्स के चरित्र कैरल डेनवर्स पर आधारित है। मार्वल स्टूडियोज द्वारा निर्मित और वॉल्ट डिज़नी स्टूडियोज़ मोशन पिक्चर्स द्वारा वितरित, यह मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (MCU) में इक्कीसवीं फिल्म है। फिल्म अन्ना बोडन और रेयान फ्लेक द्वारा लिखित और निर्देशित है, जिसमें स्क्रीनप्ले में जिनेवा रॉबर्टसन-ड्वोरेट भी योगदान दे रहे हैं। 

READ MORE MCU RELATED ARTICLES

INFINITY WAR

VENOM

SPIDERMAN INTO SPIDERVERSE

कैरल डेनवर्स उर्फ कैप्टन मार्वल की उत्पत्ति और शक्तियां कॉमिक्स से उनके (MCU) एमसीयू की शुरुआत के लिए काफी बदल गई हैं। केली सू डेकोनिक द्वारा चलाए जा रहे स्टेलर की बदौलत मार्वल कॉमिक फैंटेसी में पिछले कुछ वर्षों में चरित्र की लोकप्रियता बढ़ी है, और ब्री लार्सन के लिए समय है कि वह कैरल डेनवर्स बन दुनिया को बचाने के लिए अवेंजर्स एन्डगेम में अवेंजर्स की मदद करें। 

AVENGERS ENDGAME TRAILER 2





चलिये मैं आपको इस फिल्म की कहानी बताता हूँ और ये भी कि कैप्टन मार्वल के पास कैसी शक्तियां हैं, 1995 में बदमाशों के खिलाफ एक अंतरिक्ष मिशन के बाद स्कर्लस गुस्से जाता है, कैरल डेनवर्स ग्रह सी -53 (पृथ्वी) पर आती है। यहां, वह निक फ्यूरी से मिलती है फिल्म में कैरोल और निक के बीच की बॉन्डिंग काफी दिलचस्प थी। तभी वर्स A.K.A कैरोल पर एक स्कर्ल हमला कर देता हैं वर्स उसके पीछे जाती है और निक कैरोल के पीछे जाता है, वर्स ने अपनी निकाली गई यादों से युक्त एक क्रिस्टल को फिर से प्राप्त करती है, तालोस S.H.I.E.L.D के रूप में प्रच्छन्न निर्देशक केलर, अन्य शेपशिफ्टर्स के मामले में अकेले काम करने के लिए फ्यूरी को आदेश देता है, फ्यूरी बताता है कि उसने वर्स पर एक लीड पाया है। अपनी सुरक्षा मंजूरी का उपयोग करते हुए, फ्यूरी वर्स को लाता है। उसे पता चलता है कि वह एक वायु सेना की पायलट थी जिसे 1989 में डॉ। वेंडी लॉसन द्वारा डिजाइन किए गए प्रायोगिक इंजन के साथ एक विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद मृत घोषित कर दिया गया था, जिसे वह अपने बुरे सपने में महिला के रूप में पहचानती है वह असल में परम शक्ति SUPREME INTELLEGIENCE (ruler of kree) नहीं बल्कि एक क्री जासूस थी जिसका नाम था (MAR-VEL) मार-वेल

एक शील्ड टीम जिसे तालोस ने भेजा है  जो अभी भी केलर के रूप में प्रच्छन्न थी, उन्हें पकड़ने की कोशिश करती है, लेकिन लॉसन की बिल्ली गूज के साथ दो एक छोटे कार्गो जेट में बच जाती है। वे पूर्व पायलट मारिया रामबेओ से मिलने के लिए लुइसियाना जाते हैं, जो कि वर्स और लॉसन को जीवित देखने वाली अंतिम व्यक्ति है। तालोस रामबो के घर में आता है, जैसे ही वर्स को पता चलता है कि उसका असली नाम कैरोल डेनवर्स है। उन्होंने बताया कि स्कर्ल्स शरणार्थी हैं जो एक नए घर की तलाश कर रहे थे और लॉसन उनकी मदद करने के लिए क्री रेनगेड थे। वह तब लॉसन के विमान से बरामद ब्लैक बॉक्स खेलता है, डैनवर्स को उसकी यादों को फिर से पाने और दुर्घटना के दिन को याद करने के लिए प्रेरित करता है: लॉसन ने इंजन की ऊर्जा-कोर को नष्ट करने की कोशिश की, इससे पहले कि वह योन-रोजग द्वारा मार दिया गया था। जब डेनवर ने इसे नष्ट कर दिया, तो उसने आगामी विस्फोट से ऊर्जा को अवशोषित कर लिया और आमवाचक बन गया। तालोस तब समूह को एक क्लोक्ड लैब शिप की ओर ले जाता है, जो पृथ्वी की परिक्रमा कर रहा है, जहां कई स्कर्ल्स छुप रहे हैं और ऊर्जा-कोर के स्रोत, टेसरैक्ट की रक्षा कर रहे हैं।

स्टारफोर्स डेनवर्स को पकड़ लेते है और उसे सुप्रीम इंटेलिजेंस के सामने लाते है। अपनी बातचीत के दौरान, डेनवर्स एक क्री इम्प्लांट निकलती है जो उसकी शक्तियों को दबा रहा था, उसकी सभी क्षमताओं तक पूरी पहुंच प्राप्त कर रहा था। बाद की लड़ाई के दौरान, रोष टेसरैक्ट और गूज़ को पुनः प्राप्त करता है, जो एक फ्लिकरन के रूप में प्रकट होता है, जो उसके शरीर के अंदर एक पॉकेट आयाम के साथ एक एलियन है। वह फ्यूरी की बाईं आंख को खरोंचने और उसे अंधा करने से पहले टेसरैक्ट को निगल जाता है। डेनवर्स क्री अधिकारी रोनेन द एक्सेर द्वारा दागी गई बैलिस्टिक मिसाइलों को नष्ट कर देती है, उसे और उसकी सेनाओं को भागने के लिए मजबूर करती है, फिर पृथ्वी पर योन-रोजग को ओवरपॉवर करती है और सुप्रीम इंटेलिजेंस को चेतावनी के साथ उसे हाला पर वापस करती है।


Captain  MArvel Hindi Review Shashank


डेनवर्स एक नए होमवर्ल्ड को खोजने में मदद करने के लिए प्रस्थान करती हैं, जिससे फ्यूरी को एक आपात स्थिति में संपर्क करने के लिए एक संशोधित पेजर मिलता है। इस बीच, रोष ने अपने जैसे नायकों का पता लगाने के उद्देश्य से एक पहल का मसौदा तैयार किया - अपने वायु सेना के जेट में डेनवर्स की एक तस्वीर खोजने के बाद नाम बदलना, जो कॉल साइन "एवेंजर" को सहन करता है।

वैसे कमाल की पावर्स को अनलॉक करती है कैरोल मूवी में, मैं कही बोर नहीं हुआ पर थोडा निराश जारूर हूँ फिल्म की स्टोरी से ऑनेस्ट रिव्यु है मेरा तो ये लिखना पड़ रहा है मुझको...I AM SAD YE KARNA PADA 😀 वैसे दोस्तों कैसा लगा आपको मेरा ये रिव्यु मैंने ज़ादा फिल्म स्पोइल नहीं किया है और हाँ आज इस पोस्ट को थोड़ा अलग अंदाज़ में लिखा गया है आप स्वयं नोटिस कर लेंगे। वैसे इस फिल्म में कोई भी टाइम ट्रेवल सीन्स नहीं है सो बकवास रूमर्स ना ही ध्यान दे। 

चलिए देखते है क्रिटिक क्या कहते है मूवी के बारे

shashank review

मैं इस फिल्म को रेट करूँगा


shashank review


उम्मीद करता हूँ आपसभी को मेरा ये रिव्यु पसंद आया होगा मैं शशांक आपसब से अगले रिव्यु में मिलता हूँ तब तलक खुश रहे आबाद रहे जय हिन्द

Post a Comment

1 Comments

  1. captain marvel ek aachi movie hai bhai maine bhi dekh li and tumhara review padha kaafi aacha hai

    ReplyDelete